लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   case registered against executive engineeer of police building corporation for possessing disproportionate assets in bihar special vigilance unit adg nayyar h khan informed the accused has been identified as arun kumar singh

बिहार: आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में कार्रवाई, पुलिस भवन निगम के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना। Published by: प्रतिभा ज्योति Updated Fri, 18 Feb 2022 12:17 PM IST
सार

आरोपी के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज किया गया। बिहार के राजगीर और झारखंड के देवघर में उनके आवासों पर एक साथ तलाशी चल रही है।

राजगीर स्थित पुलिस भवन निगम में पदस्थापित एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर की तलाशी लेती टीम
राजगीर स्थित पुलिस भवन निगम में पदस्थापित एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर की तलाशी लेती टीम - फोटो : ANI
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में  राजगीर स्थित पुलिस भवन निगम में पदस्थापित एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आर्थिक अपराध शाखा के एडीजी नैयर एच खान की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी की पहचान अरुण कुमार सिंह के रूप में हुई है। उसके खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज किया गया था। आरोपी के बिहार के राजगीर और झारखंड के देवघर में उनके आवासों पर एक साथ तलाशी चल रही है। यह तलाशी विशेष न्यायाधीश, सतर्कता, पटना की अदालत द्वारा जारी एक तलाशी वारंट के आधार पर चल रही है। 


आर्थिक अपराध शाखा के एडीजी नैय्यर एच खान के मुताबिक मामला 17 फरवरी को दर्ज किया गया था, जिसके बाद विशेष न्यायाधीश, सतर्कता, पटना की अदालत की ओर से जारी एक तलाशी वारंट के आधार पर उनके दो आवासों पर एक साथ तलाशी अभियान जारी है। 


भारी मात्रा में सोने-चांदी के गहने और नगदी बरामद
तलाशी की कार्रवाई के दौरान की एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अरुण के सिंह के आवास से भारी मात्रा में सोने और चांदी की ज्वेलरी, मकान और जमीन से संबंधित दस्तावेज और नकदी बरामद की गई है। आरोपी का आलीशन घर भी है।

कई भ्रष्ट लोकसेवकों पर हो चुकी है कार्रवाई
बीते कुछ समय से बिहार में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में कई लोगों पर कार्रवाई हुई है। दो दिनों पहले पूर्णिया के सब-रजिस्ट्रार अमरेश पी सिंह के खिलाफ सतर्कता विभाग को छापे में अब तक करीब 1.12 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद हुई है। आय से अधिक संपत्ति रखने पर पूर्णिया के सब- रजिस्टार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

भ्रष्ट लोकसेवकों पर नकेल कसने के मकसद से बिहार सरकार पूरी तरह से तत्पर दिख रही है। बिहार में बीते साल  आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई सबसे ज्यादा कार्रवाई, अब तक 16 अधिकारियों पर गाज गिरी है। इसमें आइपीएस,बिहार प्रशासनिक सेवा, डीएसपी, इंजीनियर समेत अन्य स्तर के पदाधिकारी शामिल हैं।

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

Latest Video

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00