लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   ABG Shipyard Case: ED seizes ABC Shipyard's assets worth Rs 2748 crore, bank accounts also searched

ABG Shipyard Case: ईडी ने एबीसी शिपयार्ड की 2748 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की, बैंक खाते भी खंगाले गए

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: kailash karayat Updated Thu, 22 Sep 2022 05:50 PM IST
सार

ABG Shipyard Case: कुर्क की गई संपत्तियों में गुजरात में स्थित सूरत और दहेज में शिपयार्ड, कृषि भूमि और भूखंड, गुजरात और महाराष्ट्र में विभिन्न वाणिज्यिक और आवासीय परिसर शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह।
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड मामले में 2,747.69 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। कुर्क की गई संपत्तियों में गुजरात में स्थित सूरत और दहेज में शिपयार्ड, कृषि भूमि और भूखंड, गुजरात और महाराष्ट्र में विभिन्न वाणिज्यिक और आवासीय परिसर शामिल हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से बुधवार को यह जानकारी साझा की गई है। ईडी ने यह भी कहा है कि एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड और समूह की कंपनियों और अन्य संबंधित संस्थाओं के स्वामित्व वाले बैंक खाते भी खंगाले गए हैं।



गुप्ता बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ भी हुई कार्रवाई 

इसके अलावे, प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) 2002 के तहत रियल एस्टेट कंपनी गुप्ता बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड (जीबीपीपीएल), इसके निदेशकों और उनके सहयोगियों की 147.81 करोड़ रुपये की संपत्ति भी जब्त की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि उसने चंडीगढ़ स्थित रियल एस्टेट समूह की 147 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है, जिस पर आरोप है कि उसने कई निवेशकों को फ्लैट और प्लॉट का वादा करके करोड़ों रुपये का चूना लगाया।

ईडी ने एक बयान में कहा कि कुर्क की गई संपत्तियों में गुप्ता बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड (जीबीपीपीएल), इसके निदेशकों सतीश गुप्ता, प्रदीप गुप्ता और उनके सहयोगियों अनुपम गुप्ता और नवराज मित्तल से संबंधित वाणिज्यिक स्थान, आवासीय घर, कृषि भूमि और बैंक खाते शामिल हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

Latest Video

विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00