लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Education ›   LPU Sets Placement Record: Placement of 383 students of LPU in the year 2021, 2022 on a package of 10-64 lakhs

LPU Sets Placement Record: साल 2021,2022 में एलपीयू के 383 छात्रों का 10-64 लाख के पैकेज पर हुआ प्लेसमेंट

Kapil Sharma Kapil Sharma
Updated Fri, 01 Jul 2022 10:14 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

साथ ही  9585 छात्रों का 10 लाख तक के पैकेज की मिली नौकरी

एलपीयू हमेशा से ही अपने बेहतरीन प्लेसमेंट्स के लिए ही जाना जाता हैं और इस साल एलपीयू ने एक और प्लेसमेंट बेंचमार्क बनाया है. एलपीयू  के कई सारे छात्रों का ड्रीम और सुपर ड्रीम जॉब्स में प्लेसमेंट्स हुआ है. साल 2021,2022 में ना सिर्फ सबसे ज्यादा छात्रों को टॉप कंपनियों में प्लेसमेंट्स मिला है बल्कि एलपीयू के 383 छात्रों को 10-64 लाखरुपये प्रति वर्ष का भी प्लेसमेंट मिला है. गूगल जैसी बड़ी कंपनी ने एलपीयू से बीटेक के Computer Science ट्रेड से पासआउट छात्र हरे कृष्णा को  64 लाख रुपये का जबकि एलपीयू के ही 2022 बैच के छात्र अर्जुन को AI/MLडोमेन में 62.72 लाख रुपये के पैकेज का जॉब दिया है. ये दोनों बेंगलुरु ऑफिस में जॉब करेंगे.  इसी तरह से अमेजन ने यहां के छात्रों को 46.4 लाख के पैकेज पर जबकि पालो आल्टो जैसी बड़ी कंपनियों ने यहां के छात्रों की 49.4 लाख के पैकेज पर जॉब दिया है. इन आंकड़ों को देखते हुए एलपीयू का average प्लेसमेंट देश में सबसे अधिक में से एक होगा.

एलपीयू के छात्रों द्वारा इतने बेहतरीन पैकेज प्राप्त करने के बारे में बताते हुए एलपीयू के चांसलर डॉ अशोककुमार मित्तल ने कहा, ''एलपीयू अपने यहां के छात्रों के प्लेसमेंट्स के लिए बेस्ट कंपनियों को आकर्षित करती है, क्योंकि कंपनियां भी जानती है कि एलपीयू अपने छात्रों को Industry based एजुकेशन (उद्योग समर्थित शिक्षा) प्रोवाइड करता है.



एडमिशन के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें 

एलपीयू के छात्र अपने क्षेत्र में मॉर्डन टेक्निकल स्किल्स से लैस हैं, चाहे वह AI हो या ब्लॉकचेन या IOT या 3 डी प्रिंटिंग या सस्टेन आर्किटेक्चर हो.
साथ ही, एलपीयू दुनिया के उन गिने-चुने विश्वविद्यालयों में से एक है, जहां इंडस्ट्री की खास लैब्स है, जो विश्वविद्यालय के अंदर ही बनाई गई हैं. जहां इंडस्ट्री एक्सपर्ट छात्रों को ट्रेनिंग देने का काम करते हैं.''

विज्ञापन

इन बड़ी कंपनियों में मिला है बेहतरीन जॉब पैकेज

सत्र 2021,2022 के लिए बड़ी कंपनियां जैसे कॉग्निजेंट ने अकेले ही 1410+ छात्रों, कैपजेमिनी कंपनी ने 770+ छात्रों को, विप्रो ने 450+ छात्रों को, एल एंड टी टेक्नोलॉजी कंपनी ने 550+ छात्रों को, डीएक्ससी टेक्नोलॉजी ने 250+ छात्रों को और हाई रेडियस कंपनी ने 230+ छात्रों को 10 लाख तक के अलग-अलग पदों पर भर्ती किया।

एक बेहतरीन प्लेसमेंट रिकॉर्ड के साथ-साथ मॉर्डन  कैंपस और 300 से अधिक विश्वविद्यालयों के साथ टाई-अप के माध्यम से ग्लोबल जॉब्स के अवसर ही एलपीयू को इच्छुक छात्रों के लिए एक बेहतरीनडेस्टिनेशन बनाते हैं। एलपीयू कैंपस में 28 राज्यों और 50 से ज्यादा देशों से छात्र है, जो एलपीयू को एक ऐसा विश्वविद्यालय बनाता है जहां छात्र भारत में रहते हुए रियल ग्लोबल एक्सपोजर प्राप्त कर सकते हैं।
 

सुनिए छात्रों का LPU में पढ़ाई के बारे में क्या कहना है:

टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 में मिला 36वां स्थान

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित रैंकिंग सिस्टम द्वारा एलपीयू की शानदार रैंकिंग ये बताती है कि एलपीयू ने भारत के अन्य सभी विश्वविद्यालयों को पछाड़ दिया है और यह उन कुछ भारतीय विश्वविद्यालयों में से एक है, जिन्हें टाइम्स हायर एजुकेशन जैसे वैश्विक रैंकिंग सिस्टम द्वारा स्थान दिया गया है। टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2022 ने वैश्विक स्तर पर एलपीयू को 74वां स्थान दिया है, यह एक ऐसा रिकॉर्ड है,जो टॉप केंद्रीय विश्वविद्यालय भी नहीं बना सकते। टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 में, एलपीयू भारत के टॉप  विश्वविद्यालयों (सरकारी और निजी दोनों) में 36 वें स्थान पर उभरा है। साथ ही भारत के टॉप विश्वविद्यालयों में से बिजनेस और इकनोमिक के मामले में एलपीयू को 2 स्थान दिया, क्लीनिकल और हेल्थ सब्जेक्ट्स में 8वां स्थान, कंप्यूटर साइंस में 9वां और इंजीनिरिंग और लाइफ साइंस के सब्जेक्ट्स में 10वां स्थान प्राप्त हुआ है.
 
एलपीयू में सत्र 2022 के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू हो चुका है. एडमिशन प्रोसेस और एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए छात्र ऑफिसियल वेबसाइट www.lpu.in पर विजिट कर सकते हैं.

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

Latest Video

विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00