लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Gorakhpur ›   PM Narendra Modi will visit Basti on February 27 for UP Election 2022

UP Election 2022: गोरखपुर क्षेत्र में चार जनसभाएं करके मतदाताओं को साधेंगे पीएम मोदी, बस्ती में 27 फरवरी को मांगेंगे जीत का आशीर्वाद

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Fri, 18 Feb 2022 10:52 AM IST
सार

इस बार यूपी चुनाव को 7 चरणों में कराया जा रहा है। इसके तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होना है। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

छठवें और सातवें चरण के चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर क्षेत्र की 62 विधानसभा सीटों पर माहौल बनाएंगे। वह गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल के अलग-अलग जिलों में चार जनसभाएं करेंगे। इसका खाका तैयार कर लिया गया है। पहली जनसभा 27 फरवरी को बस्ती में हो सकती है। बस्ती की जनसभा का प्रसारण वर्चुअल माध्यम से संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर में भी होगा।



भाजपा गोरखपुर क्षेत्र का दायरा तीन मंडलों के 10 जिलों तक फैला है। इनमें विधानसभा की 62 सीटें हैं। गोरखपुर-बस्ती मंडल में ही विधानसभा की 41 सीटें हैं। गोरखपुर-बस्ती मंडल में तीन मार्च को वोट डाले जाएंगे। इससे पहले ही भाजपा चुनाव प्रचार में ताकत झोंक देगी। क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की क्षेत्र में चार जनसभाएं होंगी। इसकी सहमति मिल चुकी है। पहली जनसभा बस्ती में प्रस्तावित है।


महराजगंज व देवरिया में भी जनसभा हो सकती है। आजमगढ़ में प्रधानमंत्री की जनसभा कराई जाएगी। आजमगढ़ मंडल में भी विधानसभा की 21 सीटें हैं, जहां सातवें चरण में सात मार्च को चुनाव होना है। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के हिसाब से तैयारियां तेज कर दी गई हैं। पार्टी की क्षेत्रीय व जिला इकाई हर जनसभा को एतिहासिक बनाएगी। प्रधानमंत्री की जनसभा के बाद भाजपा के पक्ष में और अच्छा माहौल होगा। भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार के कामकाज से जनता खुश है। जनता ही चाहती है कि उत्तर प्रदेश में दोबारा भाजपा सरकार बने।

 

गोरखपुर-बस्ती मंडल में मिली थी बड़ी सफलता

गोरखपुर-बस्ती मंडल में विधानसभा की 41 सीटें हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को जबरदस्त सफलता मिली थी। पार्टी व उसके सहयोगी दलों ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी। भाजपा अकेले 35 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी। सपा, बसपा और कांग्रेस को चार सीटों पर जीत मिली थी। बस्ती मंडल के तीन जिलों में विपक्ष का सूपड़ा साफ हो गया था। इस मंडल के तीन जिलों (बस्ती, संतकबीरनगर व सिद्धार्थनगर) में विधानसभा की 13 सीटें हैं। सभी सीटें भाजपा व उसके सहयोगी दलों ने जीती थीं।  

अखिलेश के गढ़ में भी गरजेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में भी दहाड़ेंगे। सातवें चरण के चुनाव से पहले आजमगढ़ में जनसभा करेंगे। वहां विधानसभा की 10 सीटें हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को एक सीट पर जीत मिली थी। पार्टी इस बार सहयोगी दल निषाद पार्टी व अपना दल (एस) के साथ चुनाव मैदान में है। पार्टी नेताओं का कहना है कि इस चुनाव में अच्छे नतीजे सामने आएंगे।

गोरखपुर क्षेत्र में मिली थीं 46 सीटें

भाजपा गोरखपुर क्षेत्र के लिहाज से गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल के 10 जिलों में विधानसभा की 62 सीटें हैं। 2017 के चुनाव में भाजपा व उसके सहयोगी दलों ने 46 सीटें जीती थीं। भाजपा अकेले ही 44 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी। लिहाजा, पार्टी पूरा जोर लगाएगी। इस क्षेत्र का चुनाव छठवें और सातवें चरण में होना है।

शाह-योगी सहित तमाम नेता भी करेंगे प्रचार

भाजपा की क्षेत्रीय इकाई ने छठवें और सातवें चरण में धुआंधार चुनाव प्रचार की रणनीति बना ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताबड़तोड़ जनसभाएं होंगी। रोडशो भी होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भी कार्यक्रम मांगा गया है। गृहमंत्री अमित शाह गोरखपुर में रोडशो कर सकते हैं। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की भी जनसभा कराई जाएगी। भाजपा नेताओं के मुताबिक 22 फरवरी के बाद शीर्ष स्तर के नेता चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे। यह सिलसिला छठवें व सातवें चरण के चुनाव प्रचार खत्म होने तक चलता रहेगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

Latest Video

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00