RCB vs SRH: लाज बचाने उतरेगी विलियमसन सेना, आरसीबी की निगाह टॉप-2 में जगह बनाने पर, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अबू धाबी Published by: मुकेश कुमार झा Updated Wed, 06 Oct 2021 08:56 AM IST
बैंगलोर बनाम हैदराबाद
1 of 6
विज्ञापन
आईपीएल 2021 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। विराट की आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच गई है, जबकि हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। इस मैच को जीतकर बैंगलोर की निगाह टॉप-2 में जगह बनाने की होगी। अगर प्रदर्शन की बात करें तो, दोनों ही टीमों ने 12-12 मैच खेले हैं, जिनमें बैंगलोर ने आठ मैच जीते हैं। वहीं, हैदराबाद की टीम केवल दो ही मैच जीत सकी है। अगर दोनों टीमों के पिछले मुकाबले की बात करें तो, आरसीबी ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में छह रन से हराया था। वहीं, हैदराबाद को कोलकाता के हाथों छह विकेट से हार मिली थी। ऐसे में आइए जानते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग XI कैसी हो सकती है...
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
2 of 6
अंकतालिका में कौन कहां?
विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं, केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स की टीम चार अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है। बता दें कि एसआरएच की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई है।  
 
विज्ञापन
सनराइजर्स हैदराबाद
3 of 6
हैदराबाद का पलरा भारी
वहीं, अगर आंकड़ों की बात करें तो, सनराइजर्स का पलरा भारी दिखता है। दोनों टीमों के बीच 19 मुकाबले हुए हैं, जिसमें 10 मुकाबले हैदराबाद ने जीते हैं जबकि बैंगलोर को 8 मैचों में जीत मिली है। वहीं, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला।
ग्लेन मैक्सवेल
4 of 6
आरसीबी के ये खिलाड़ी फॉर्म में 
टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल शानदार फॉर्म में हैं। इसके अलावा देवदत पडिक्कल भी खूब रन बना रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में हर्षल पटेल का तो कोई जवाब ही नहीं हैं। मौजूदा सीजन में वह सर्वाधिक 26 विकेट लेकर पहले स्थान पर हैं। इस गेंदबाज से कप्तान विराट कोहली को काफी उम्मीदें हैं। दूसरी तरफ हैदराबाद के पास अन्य टीमों का खेल बिगाड़ने के अलावा कुछ भी नहीं है। ऋद्धिमान साहा को छोड़ टीम के सभी बल्लेबाज खराब फॉर्म में हैं। गेंदबाजी में जोसन होल्डर के अलावा अन्य गेंदबाजों का जलवा नहीं दिखता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
एबी डीविलियर्स
5 of 6
इस मैच में बन सकते हैं कई रिकॉर्ड
डीविलियर्स आईपीएल में 250 छक्के लगाने से एक कदम दूर हैं। अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो गेल के बाद यह कमाल करने वाले वो दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। बता दें कि गेल ने आईपीएल में 357 छक्के लगाए हैं। वहीं, बैंगलोर के बेहतरीन गेंदबाज हर्षल पटेल अपने नाम बेहद खास उपलब्धि हासिल करने से महज दो कदम दूर हैं। दो विकेट लेते ही हर्षल आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। मौजूदा सीजन में उन्होंने अभी तक 26 विकेट ले चुके हैं। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार (26 विकेट, साल 2017) और जसप्रीत बुमराह (27 विकेट, साल 2020) दोनों यह कमाल कर चुके हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

Latest Video

सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00