लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

UP Chunav 2022: ज्योतिषी की शरण में पहुंचे नेताजी, कोई दूर करवा रहा कुंडली का दोष तो कोई पूछ रहा नामांकन का शुभ मुहूर्त

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Sun, 13 Feb 2022 03:34 PM IST
बनारस में नामांकन स्थल
1 of 7
विज्ञापन
यूपी विधानसभा चुनाव में नामांकन के साथ ही जीत के लिए नेताजी अब मतदाताओं के साथ ही ज्योतिषी के भी चक्कर काट रहे हैं। चुनावी रण में विजय रथ के आगे आने वाली हर बाधा को दूर करने के लिए प्रत्याशी तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। टोने-टोटके से लेकर शुभ मुहूर्त तक के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। कुंडली से लेकर अंक ज्योतिष की सहायता ली जा रही है।

वाराणसी में सातवें चरण में सात मार्च को चुनाव है। नामांकन की प्रक्रिया 10 फरवरी से चल रही है लेकिन शुभ मुहूर्त के फेर में अभी तक किसी भी बड़ी पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया है। ज्योतिष की शरण में पहुंच रहे प्रत्याशी नामांकन करने का दिन, समय और कपड़ों के बारे में राय ले रहे हैं।

अगर कुंडली में कोई दोष है, तो उसे भी दूर करवा रहे हैं। कुल मिलाकर चुनावी जीत में जो भी बाधा आ रही है, उसे दूर करने के लिए प्रत्याशी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। ज्योतिषाचार्य दैवज्ञ कृष्ण शास्त्री ने बताया कि प्रत्याशी नामांकन के लिए शुभ तिथि और नक्षत्र के बारे में पूछ रहे हैं। 
up election 2022 varanasi netaji in shelter of astrologers for shubh muhurat of nomination someone is asking for kundali dosh
2 of 7
नामांकन के लिए शुभ नक्षत्रों की बात करें तो इसमें रोहिणी, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्प, हस्त, स्वाति, धनिष्ठा, शतभिषा, रेवती हैं। राहु काल में शुभ कार्य वर्जित होते हैं। इसलिए राहु काल में नामांकन या चुनावी सभा न करने की राय दी जाती है। राहु काल में कार्य करने से बाधाएं भी आती हैं। प्रतिद्वंदी भारी पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन का राहुकाल डेढ़ घंटे का होता है।
विज्ञापन
कुंडली
3 of 7
श्री काशी विद्वत परिषद के महामंत्री प्रो. रामनारायण द्विवेदी ने बताया कि प्रत्याशी जानना चाहते हैं कि उन्हें खाली पेट या फिर कुछ खाकर नामांकन पत्र भरना चाहिए।  प्रत्याशियों को सलाह दी जाती है कि रविवार को पान, सोमवार को दूध चावल, मंगलवार को गुड़, बुधवार को खड़ा धनिया, गुरुवार को जीरा, शुक्रवार को दही, शनिवार को अदरक का टुकड़ा खाकर निकलना शुभ होगा। 
up election 2022 varanasi netaji in shelter of astrologers for shubh muhurat of nomination someone is asking for kundali dosh
4 of 7
नामांकन के समय सफेद घोड़ा, सफेद बैल, गाय, हाथी, मछली, चिड़िया या मोर का दर्शन होना या उसका चित्र देखकर जाना शुभ होता है। अपनी ध्वजा नैनृत्य कोण में लगानी चाहिए। प्रत्याशियों को अपनी और चुनाव चिन्ह की एक-एक फोटो घर के दक्षिण की दीवार पर लगाना चाहिए और साथ ही उस पर जीरो वॉट का लाल बल्ब भी लगाना चाहिए।
विज्ञापन
विज्ञापन
नामांकन केंद्र पर कोरोना जांच
5 of 7
10 से 17 फरवरी तक होने वाले नामांकन में अब बस तीन दिन ही बचे हैं। ऐसे में जीत पक्की करने के लिए नेता पर्चा दाखिल करने के लिए शुभ मुहूर्त का पता लगा रहे हैं। इसके लिए ज्योतिर्विदों से सलाह मशविरा लिया जा रहा है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

Latest Video

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00