विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Airtel 5G's '175 Replayed' With Kapil Dev, Shows the Future of Immersive Video Entertainment

एयरटेल 5G का ‘175 रीप्लेड’कपिल देव के साथ, इमर्सिव वीडियो मनोरंजन के भविष्य को प्रदर्शित करता है

Kapil Sharma Kapil Sharma
Updated Thu, 31 Mar 2022 12:45 PM IST
Airtel 5G's '175 Replayed' With Kapil Dev, Shows the Future of Immersive Video Entertainment
Airtel 5G - फोटो : Airtel 5G

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।


5G तकनीक के आने से अनंत संभावनाओं के द्वार खुल रहे हैं। हाई स्पीड और कम लेटेंसी क्षमताओं के माध्यम से, यूजर्स के अनुभव को नई ऊंचाइयों पर ले जाते हुए, सरल और अभूतपूर्व ऐप्लीकेशन्स को संभव बनाया जा रहा है।

भारत के प्रमुख कम्युनिकेशन सल्यूशन प्रोवाइडर, एयरटेल ने 1983 क्रिकेट विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ कपिल देव की प्रसिद्ध 175 नाबाद पारी के स्टेडियम अनुभव को रिक्रिएट कर इन क्षमताओं की एक झलक पेश की। उस समय, टीवी तकनीशियनों की हड़ताल ने दर्शकों को मूल मैच के वीडियो फुटेज से वंचित कर दिया। मगर, एयरटेल ने 4K मोड में एक विशेष ‘175 रीप्लेड’ अनुभव के माध्यम से खेल के कुछ महत्वपूर्ण क्षणों को जीवंत किया।

1 Gbps से अधिक की गति और 20 मिलीसेकंड से कम की लेटेन्सी के साथ, 50 से अधिक दर्शकों ने 5G स्मार्टफ़ोन पर मैच के महत्वपूर्ण क्षणों के 4K वीडियो अनुभव का आनंद लिया। उनके पास कई कैमरा एंगल, 360-डिग्री इन-स्टेडिया व्यू, शॉट एनालिसिस और स्टैटिस्टिक्स तक रीयल-टाइम एक्सेस भी मौजूद था। अनुभव ने 5G के साथ एयरटेल की तकनीकी क्षमताओं का एक संक्षिप्त दृश्य प्रस्तुत किया और यह एक आईडिया पेश किया कि कैसे इमर्सिव वीडियो मनोरंजन को ट्रांसफॉर्म किया जाएगा।

भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा, “5G की गीगाबिट गति और मिलीसेकंड लेटेंसी हमारे मनोरंजन के इस्तेमाल के तरीके को बदल देगी। आज के प्रदर्शन के साथ, हमने 5G और डिजिटल दुनिया में अत्यधिक व्यक्तिगत इमर्सिव अनुभव की अनंत संभावनाओं की परतों को खोलना शुरू कर दिया है।”

विज्ञापन

उपस्थित लोगों के पास रोमांचित होने की एक और वजह थी - प्रतिष्ठित क्रिकेटर और भारत के पूर्व कप्तान के साथ भारत की पहली 5G-संचालित होलोग्राम बातचीत। एयरटेल 5G द्वारा संचालित कपिल देव का होलोग्राम मंच पर आया और दर्शकों से बातचीत की।

अनुभव के बारे में बताते हुए, कपिल देव ने कहा, “मैं 5G तकनीक की शक्ति से चकित हूँ और अपने डिजिटल अवतार को अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत करते हुए ऐसे देख रहा हूँ जैसे कि मैं वास्तव में वहाँ मौजूद हूँ। इस अविश्वसनीय प्रयास और मेरे करियर की सबसे महत्वपूर्ण पारियों में से एक को जीवंत करने के लिए एयरटेल को धन्यवाद।”

रणदीप सेखों ने कहा, “5G आधारित होलोग्राम के साथ, हम वर्चुअल अवतार को किसी भी स्थान पर ले जाने में सक्षम होंगे, और यह मीटिंग्स, कांफ्रेंस, और लाइव समाचारों के लिए एक गेम-चेंजर होगा, और इसके कई अन्य बेहतरीन इस्तेमाल किए जा सकेंगे। एयरटेल इस उभरती डिजिटल दुनिया में 5G के साथ पूरी तरह से तैयार है और भारत के लिए इनोवेटिव यूज केसेस की एक ठोस पाइपलाइन तैयार कर रहा है।”

भारत 5G अपनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है, और एयरटेल ने कई लाइव प्रदर्शन किए हैं जिसमें दिखाया गया है कि नई टेक्नालजी दुनिया के काम करने के तरीके को कैसे बदल सकती है। पिछले सितंबर में, एयरटेल ने एक लाइव 5G परीक्षण नेटवर्क पर क्लाउड गेमिंग इवेंट की मेजबानी की और 2021 में देश भर में कई 5G परीक्षण किए। पिछले साल, एयरटेल ने #5GforBusiness पहल शुरू

की, जिसका उद्देश्य यह प्रदर्शित करना है कि 5G की अल्ट्रा-हाई स्पीड और लो लेटेंसी कैसे विभिन्न इंडस्ट्रीज के समाधानों को नया आकार दे सकती है। टेलीकॉम दिग्गज 5G समाधान बनाने के लिए भारत में O-RAN एलायंस की पहल का भी नेतृत्व कर रहे हैं।

विज्ञापन

Latest Video

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadget news and mobile reviews, apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news in hindi from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Independence day

अतिरिक्त ₹50 छूट सालाना सब्सक्रिप्शन पर

Next Article

Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

app Star

ऐड-लाइट अनुभव के लिए अमर उजाला
एप डाउनलोड करें

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
X
Jobs

सभी नौकरियों के बारे में जानने के लिए अभी डाउनलोड करें अमर उजाला ऐप

Download App Now

अपना शहर चुनें और लगातार ताजा
खबरों से जुडे रहें

एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed

Reactions (0)

अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं

अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें